8/08/2006

ये हसीं वादियाँ (कुछ तस्वीरें ..भीमताल की)





9 comments:

आशीष said...

खूबसूरत ताल, भीमताल :)

हम मानते है कि आप भीमताल गये थे

अनूप शुक्ला said...

फोटो तो बढ़िया हैं लेकिन जब तक उनके बारे में कुछ लिखा न जाये तब तक
यह कैसे मान लें कि भीमताल गये !

Manish said...

सुंदर !
लेकिन मुन्नार से सीधे भीमताल!

Pratyaksha said...

अब ऐसा है कि केरल यात्रा की तस्वीरें हैंडीकैम में हैं जो लैपटॉप से इनटरफेस नहीं हो पा रही (अब ये मैंने तो नहीं कहा कि करना आता नहीं ;-))
भीमताल जो पिछले हफ्ते गई ,वहाँ की तस्वीरें आसानी से उपलब्ध हो गईं (सहकर्मी के सौजन्य से )तो सोचा कि कोई भी फोटो दिखा दें बच्चों को, यही सही. मेरी क्रेडिबिलिटी खतरे में जो पड रही थी

Kalicharan said...

Where is bhimtaal? Looks like a pond whats the special deal about this place?

ई-छाया said...

लेख मंगता है, प्रत्यक्षा जी। ई का गडबड घोटाला है जी, जिसका लेख है ऊका तस्वीरे नाही, जे तस्वीर हय, ऊका विवरण नाही। बाइ द वे ई भीमताल केहर बा?

Tarun said...

फोटो देखकर गांरटी हम देते हैं कि ये भीमताल की हैं। प्रत्यक्षा क्या आप यकीन करेंगी की भीमताल के उस टापू में हम पैदल गये हैं। जिस झील को आप देख कर आयी हैं उसकी सफाई के लिये भी अभियान चलाया था एक बार, काफी सफाई करी भी थी। पिछले साल ही देखकर आया था अब वहाँ काफी बदलाव आ गया है।

Pratyaksha said...

सही कहा तरुण , उस टापू पर एक मछलीघर (ऐक्वेरियम) बन रहा है , जैसा वहाँ बताया हमें।

कालीचरण..भीमताल , नैनीताल से 16 किलेमीटर पहले पहाडों के बीच तालाबों का प्रदेश है, बेहद सुंदर ,पहाडों से घिरी वादी ।

छायाजी सप्ताहांत वाली छुट्टी में इंतज़ाम करते हैं मुन्नार दर्शन का .फिलहाल ताल का लुत्फ उठाईये

अतुल श्रीवास्तव said...

सम्पूर्ण उत्तराँचल अत्यंत सुन्दर है. बचपन के कुछ वर्ष व्यतीत किये थे अतः उत्तराँचल से एक विषेश प्रकार का लगाव है. अभी 2 माह पूर्व उत्तराँचल गया था - अभी भी सुन्दर है, पर अल्मोड़ा गन्दगी का ढेर बन गया है, भीमताल धीरे धीरे सिर्फ़ भीम ही रह जायेगा (क्यों कि ताल गायब हो रहा है). भारत के हर हिस्से की तरह, उत्तराँचल में भी सड़क के चारों ओर कूड़े का आयतन बढ़ता जा रहा है. पर हर वो जगह जहाँ जनसंख्या अधिक नहीं बढ़ी है या "टूरिस्ट" नहीं पहुँचे हैं, बहुत ही सुन्दर है. मेरी उत्तराँचल यात्रा के छाया चित्र यहाँ देखे जा सकते हैं: http://atulks.myphotoalbum.com/ (ऊपर से छठा अलबम).